माध्यमिक शिक्षक संघ ने डीआईओएस कार्यालय में लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, इस दिन प्रयागराज के बोर्ड ऑफिस का घेराव करेंगे शिक्षक





गाजीपुर। जिले के कैम्प कार्यालय पर गुरुवार को उप्र माध्यमिक शिक्षक की बैठक हुई। जिसमें शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। शिक्षकों के उत्पीड़न पर आक्रोश जताया गया। वक्ताओं ने चेतावनी दी कि भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो शिक्षक चुप नहीं बैठेंगे और आंदोलन के लिए विवश होंगे। शिक्षक नेता चौधरी दिनेश चंद्र राय ने कहा कि कई अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। सीएम इसे नियंत्रित करने में असफल दिख रहे हैं। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक से भी अपील किया कि वह शिक्षकों की समस्याओं को सुनें। चौधरी दिनेश चंद्र राय ने जिले के पदाधिकारियों को उनके दायित्वों की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में घोर भ्रष्टाचार है। उन्होंने पदाधिकारियों को जिविनि कार्यालय पर पैनी नजर रखने की नसीहत दी। उन्होंने एकजुटता से संघर्ष किये जाने की वकालत की। आरोप लगाते हुए कहा कि कार्यालय में खुलेआम भ्रष्टाचार व्याप्त है। अवशेष धनराशि के पत्रावलियों को आगे प्रेषित ना करना, अवकाश प्राप्त शिक्षकों की पत्रावली समयांतर्गत जेडी कार्यालय वाराणसी को प्रेषित ना करना आदि समस्याएं हैं। वेतन, एरियर बिल पारित किए जाने में रुपए की मांग की जा रही है। जो संस्थाएं रुपए नहीं दे रही हैं उनके बिल पारित नहीं किए जा रहे हैं। इस मौके पर नारायण उपाध्याय, डॉ रियाज अहमद, रत्नेश राय, सत्येन्द्र कुमार सिंह, रविन्द्र नाथ तिवारी, नरेन्द्र सिंह, जयशंकर राय, अनिल दूबे, उमेश कुमार राय, मनोज सिंह, प्रदीप कुमार वैश्य, सत्येन्द्र सिंह, राकेश राय, सूर्यप्रकाश राय, विष्णुशंकर पाण्डेय, कुंवर अविनाश गौतम, अभिषेक राय, दीपक कुमार प्रजापति, पंकज कुमार राय, पुष्कल तिवारी आदि रहे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष शिवकुमार सिंह और संचालन संगठन मन्त्री अमित कुमार राय किया।

इस दौरान बैठक में निर्णय लिया गया कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आगामी 17 नवंबर को शिक्षक संघ प्रयागराज स्थित बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए घेराव करेगा। प्रदेश कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य चौधरी दिनेश चंद्र राय ने कहा कि सरकार शिक्षक समस्याओं के निराकरण पर ध्यान नहीं दे रही। पूर्व में शिक्षकों ने लखनऊ स्थित शिक्षा निदेशालय पर धरना देकर मांगपत्र दिया था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। विभिन्न मांगो को लेकर आगामी 17 नवम्बर को प्रयागराज स्थित शिक्षा निदेशालय पर धरना व घेराव किया जाएगा। जिसमें सहभागिता करने की अपील की। जिलाध्यक्ष शिवकुमार सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में शिक्षक साथियों को बड़े स्तर पर आंदोलन करना पड़ेगा। पुरानी पेंशन शिक्षकों का हक है। जिसे हम लेकर रहेंगे। चाहे इसके लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़ेगी।



अन्य समाचार
फेसबुक पेज
<< राज्य तीरंदाजी के इंडियन राउंड में चैंपियन बना गाजीपुर, 7 स्वर्ण सहित आए कुल 14 मेडल, 4 खिलाड़ी नेशनल्स में चयनित
खानपुर थाने में डेंगू से पुलिसकर्मियों के पीड़ित होने की सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य टीम >>