ऐसा अनोखा करिश्मा कि पाइप लाइन भी बिछी, पानी से लबालब पानी की टंकी भी लगी लेकिन फिर भी नहीं मिल पाएगा ग्रामीणों को पानी?



अमित सहाय की खास खबर बहरियाबाद। इसे स्थानीय ग्राम पंचायत चकफरीद का दुर्भाग्य नहीं तो और क्या कहेंगे? जल निर्मल परियोजना अंतर्गत पानी टंकी का नवनिर्माण कार्य तो ग्राम पंचायत चकफरीद में हो रहा है और सर्वे हुआ है ग्राम पंचायत आराजी कस्बा सवाद का। चकफरीद का सर्वे सूची में नाम दर्ज न होने से चकफरीद वासियों में आक्रोश है। गौरतलब है कि चकफरीद ग्राम पंचायत पिछले चुनाव से आराजी कस्बा सवाद से अलग होकर नया ग्राम पंचायत बना। दोनों ग्राम पंचायत बहरियाबाद कस्बा के ही अलग-अलग ग्राम पंचायत है।



पाइपलाइन आराजी कस्बा सवाद में ही बिछाई जा रही है और इसका कनेक्शन भी उसी ग्राम सभा के लोगों को ही दिया जा रहा है। जबकि जिस ग्राम पंचायत चकफरीद में पानी टंकी लगाई गई उस गांव के लोगों को इसका कनेक्शन नहीं मिलना है। बड़ी बात तो यह के आराजी कस्बा स्वाद में पहले से ही जल निगम की पानी टंकी पेयजल आपूर्ति कर रही है। चकफरीद के कुछ हिस्सों में आज भी जल निगम की पाइप नहीं बिछी है।बावजूद इसके नए पानी टंकी से चकफरीद के लोगों को लाभ मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। सुभासपा के युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव एवं चकफरीद गांव निवासी नवीन चौहान के नेतृत्व में गांव वालों ने जे.ई. जल निगम अजय कुमार से विरोध जताया तो उन्होंने आराजी कस्बा सवाद का सर्वे होने की बात कह कर पल्ला झाड़ना चाहा। तो लोगों ने क्षेत्रीय विधायक को इस मामले से अवगत कराया। विधायक त्रिवेणी राम ने मुख्यमंत्री समेत जिलाधिकारी एवं जलापूर्ति विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर चकफरीद गांव में भी पाइप लाइन बिछाने की मांग की है। गौरतलब है कि इस समय पाइप लाइन बिछाने का काम बृहद स्तर पर चल रहा है। इधर आक्रोशित ग्राम वासियों का कहना है कि अब तक तीन बार मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई जा चुकी हैं। बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। चकफरीद गांव वासियो का कहना है कि अगर 15 जनवरी तक सर्वे सूची में शामिल नही किया गया तो हम ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आमरण अनशन पर बैठने को विवश होंगे। इधर बहरियाबाद कस्बा में स्थित कबीरपुर ग्राम पंचायत के चक काफिया के लोगों का भी कहना है कि सर्वे गलत ढंग से किया गया है। उनका कहना है कि कम से कम बहरियाबाद कस्बे में रहने वाले सभी को चाहे वे किसी भी ग्राम सभा के लोग है। सभी को लाभ मिलना चाहिए। इसलिए चक काफिया के लोगों को भी सर्वे सूची में शामिल किया जाये।



अन्य समाचार
फेसबुक पेज
<< एएनएम की महज 200 रूपयों के लालच ने कर दी प्रसूता की ‘हत्या’, बवाल के बाद पहुंचे एसडीएम ने दिया मुआवजे का आश्वासन, एएनएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज
‘सत्य के लिए धन व तन के त्याग में नहीं करना चाहिए संकोच, इसी त्याग ने श्रीराम को बनाया था पुरूषोत्तम’ >>